नर्स की जगह सफाई कर्मी ने लगाई कोरोना वैक्सीन, अस्पताल को नोटिस जारी Rajnandgaon News

 


Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही के एक मामला सामने आया है. आरोप है कि  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामाटोला में नर्स की जगह एक सफाई कर्मचारी ने लोगों को कोरोना वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) लगा दी.

राजनांदगांव. कोरोना संक्रमण (COVID-19) से बचाव के लिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) को ही सबसे कारगर उपाय माना जा रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के आपसी समन्वय से वैक्सीनेशन अभियान को युद्ध स्तर पर चलाने का प्रयास शासन-प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. तो दूसरी ओर वैक्सीनेशन अभियान में लापरवाही की खबरें भी समय-समय पर निकल कर आती रहती है. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के डोंगरगढ़ ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामाटोला से. इस पीएचसी का एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर जमकर वायरल हो रहा है. कहा जा रहा है कि इस वीडियो में नर्स की जगह सफाई कर्मचारी ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा रही है.


जानकारी के मुताबिक गंगा कोर्राम नाम की आया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामाटोला में जेडीएस की कर्मचारी है जिसके द्वारा क्षेत्र वासियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया. इसकी जानकारी किसी को न हो यह भी संभव नहीं क्योंकि हॉस्पिटल के कई स्टाफ वहां उनका सहयोग करते वीडियो में नजर आ रहे हैं. वही ग्रामीणों ने बताया की जिस आया बाई की ड्यूटी झाड़ू पोछा और साफ सफाई करने की होती है वो लोगों को वैक्सीन लगा रही है. ग्रामीणों की मानें तो ऐसा अभी नहीं बल्कि इसकी जानकारी उन्हें कुछ महीने पूर्व भी मिली थी.

Post a Comment